यह बॉलीवुड स्टार जनता को यह दिखाना नहीं चाहते है और इसलिए यह हमेशा टोटकों और काले जादू इत्यादि के विरोध करते हैं। वैसे काला जादू या घरेलू तरीके जो बुरी नजर से बचाते है यह भारत ही नहीं अनेक देशों में आज भी अपना प्रचम लहराए हुए हैं। इन टोटकों ने बॉलीवुड के भी अनेक कलाकरों के दिल में भी जगह बना ली हैं।

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकरों के बारें में बताने वाले है जो हमेशा बुरी नजर से बचने के लिए टोटकों का इस्तेमाल करते हैं।

ऋतिक रोशन

आपने देखा होगा की ऋतिक के बाए हाथ कीउंगुलियां 6 हैं। वो इसे ऑपरेशन से हटवा भी सकते हैं पर इनका मानना है की इनकी एक उंगुली एक्स्ट्रा है और यह उनके लिए बहुती लकी है तो इसे हटाने का वो सोच भी नहीं सकते हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का मानना है की यदि वो अपनी फिल्म रिलीज के वक्त इंडिया में रहते है तो उनकी फिल्म फ्लॉप हो जाएगी। वो अक्सर अपनी फिल्म रिलीजिंग के टाइम देश से बाहर  चले जाते हैं।

रणवीर सिंह

इन्होने अपने माँ की हाथ का बंधा धागा अभी तक बाँध रखा है। इनका कहना है की बचपन में वो बहुत बीमार हो जाते थे और उनकी माँ ने उनके घुटने पर एक धागा बाँधा था जो आज भी उनके घुटने पर बंधा हुआ है।

शाहरुख खान

शाहरुख़ का मानना था की यह टोटके इत्यादि सब झूठ है। ऐसे में जब इनकी आईपीएल टीम हारने लगी तो इन्होने एक ताबीज पहना उसके बाद इनकी टीम ने काफी अच्छा किया। उसके बाद उन्होंने ताबीज पहनना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं इन्हें 555 नंबर बहुत लकी लगता है।

बिपाशा बासु

हॉरर फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली बिपाशा शनिवार के दिन नींबू और मिर्ची जरुर खरीदती है और अपनी कार के लगाती है। इन्हें लगता है की ऐसा करने से उनके उपर का काला साया हट जाता है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका ने बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी जगह बना ली है। वैसे दीपिका की जब भी कोई फिल्म रिलीज होती है उससे पहले वो मुंबई में स्थित सिद्धिविनायक मंदिर जरुर जाती है। इनका मनना है की भगवान की दया से उनकी हर फिल्म हिट होती है।

सलमान खान

इनके बारे में तो शायद ही बताने की जरुरत पड़े, फिर भी बता देता हूँ सलमान खान इन दिनों बिग बॉस 10 को लेकर बहुत चर्चा में हैं। वैसे इनकी हर एक फिल्म ईद के दिन ही रिलीज की जाती हैं। इनके लिए ईद का दिन बहुत ही ज्यादा लकी हैं। वैसे यह अपने हाथ में ‘ब्लू ब्रेसलेट’ भी रखते हैं।

अमिताभ बच्चन

बिग बी अमिताभ को सदी का महानायक कहा जाता है। इनका मनना है की जब भी वो क्रिकेट लाइव देखते है तो भारत की टीम की विकेट गिरने लग जाती हैं। ऐसे में वो कभी भी क्रिकेट लाइव नहीं देखते हैं। इनके हाथ में एक रूबी की अंगूठी है जो यह हमेशा पहन कर रखते हैं। वैसे इनके हाथों में हमेशा दो घड़ियाँ होती हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना ने अभिनय की दुनिया में अच्छा नाम कमाया है पर जब यह बॉलीवुड में आई तो इनका बॉलीवुड कैरियर शुरू होने से पहले ही खत्म होता नजर आ रहा था। और तब इन्होने अजमेर दरगाह जाना शुरू किया और चमत्कार की तरह इन्हें बॉलीवुड में एक ख़ास जगह मिल गई। उसके बाद जब भी इनकी कोई न्यू फिल्म रिलीज होती है तो उससे पहले अजमेर दरगाह जरुर जाती हैं।

 

SHARE