विशेषज्ञ राय: इन 8 तरीकों को अपनाकर बच सकते हैं आप मोटे होने से!

दोस्तों आज के ज़माने में हमारे लिए फिट रहना कितना जरुरी हो गया है. यह बात आप जानते है. आज कई लोग मोटापे के शिकार हो रहे है और वे मोटापे के कारण बहुत परेशान है और मोटापे कम करने के लिए लगे रहते है.

#1 बढ़ते फ़ास्ट फ़ूड कल्चर की वजह से बहुत से लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं

articles-lbf

आज के तेजी से बढ़ते फ़ास्ट फ़ूड कल्चर की वजह से बहुत से लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। खान-पान में लापरवाही का नतीजा ही बाद में मोटापे का कारण बनता है। हर कोई चाहता है कि वह स्लिम बना रहे और अच्छा दिखे। पतले लोग सिर्फ देखने में ही अच्छे नहीं होते बाकि वह कई तरह की बिमारियों से भी बचे रहते हैं, जबकि इसके उलट मोटे लोग ना ही देखने में अच्छे लगते हैं और कई बीमारियाँ भी उन्हें घेर लेती हैं।

#2 समय की कमी की वजह से खाते हैं रोड साइड खाने

lose-tummy

आज किसी के पास भी समय नहीं है कि वह अपने आप का सही तरीके से ध्यान रख पाए। काम की वजह से लोग खान-पान पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं और रोड साइड मिलने वाले हानिकारक खाने की चपेट में आ जाते हैं, जिसका नतीजा यह होता है कि वह समय के साथ कुछ ही दिनों में मोटे हो जाए हैं। जो उनके स्वस्थ की दृष्टि से भी बहुत बुरा होता है। आज हम आपको VLCC की संस्थापक और उपाध्यक्ष वंदना लूथरा के कुछ टिप्स देंगे, जिन्हें अपनाकर आप मोटे होने से बच सकते हैं।